ऑस्ट्रेलियाई उत्सर्जन व्यापार प्रणाली
उत्सर्जन व्यापार। उत्सर्जन व्यापार। एक उत्सर्जन व्यापार प्रणाली ईटीएस ग्रीनहाउस गैस जीएचजी उत्सर्जन कैप के प्रबंधन के लिए एक शक्तिशाली नीति उपकरण है और व्यापार परिचालन उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करता है और नए और मौजूदा प्रौद्योगिकियों की तैनाती के लिए एक प्रोत्साहन और मार्ग प्रदान करता है। एक नीति के साधन, उत्सर्जन व्यापार करों, अनम्य कमांड-एंड-कंट्रोल विनियमन, और करदाता द्वारा वित्त पोषित सहायता कार्यक्रमों के लिए बेहतर है। क्योंकि यह एक निश्चित उत्सर्जन में कमी टोपी या लक्ष्य तक पहुंचने का सबसे अधिक आर्थिक रूप से प्रभावी साधन है.यह विशेष रूप से पर्यावरण उद्देश्य को देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक स्पष्ट मूल्य संकेत प्रदान करता है जिसके तहत कमी के निवेश को मापना होता है। ट्रिडिंग एकमात्र नीति साधन नहीं है जो सरकारों का उपयोग करना चाहिए, लेकिन व्यापार की प्रमुख भूमिका निभाने में असफल होने से अनावश्यक लागतों को कम किया जाएगा और नीतिगत भ्रम पैदा होगा। जलवायु परिवर्तन के केंद्रीय उद्देश्य कम-शून्य कार्बन उत्सर्जन के मुकाबले बाजारों के भीतर पूंजी के कुशलता से निर्देशन की नीति आयनों के निवेश इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, एक उत्सर्जन बाजार की आवश्यकता होती है। कम कार्बन निवेश के लिए मूल्य संकेतों को बनाने के लिए उत्सर्जन भत्ते का मामला। दीर्घकालिक स्पष्टता और नियमों, लक्ष्य और दुनिया भर में उत्सर्जन बाजारों का मार्गदर्शन करने वाले नियामक सिस्टम। समय के साथ, कंपनियां समय के साथ अपने उत्सर्जन में कटौती करने के लिए एक खरीद या खरीददारी करने की अनुमति देती हैं। कोस्ट कंट्रोलमेंट प्रावधान, जिनके पास सबसे कम लागत के समाधान की खोज में दक्षता की सुविधा है, जहां ऑफसेट आधारित तंत्र उन देशों या क्षेत्रों के लिए अवसर प्रदान करते हैं अभी तक बाजार में भाग लेने के लिए एक भत्ता-आधारित दृष्टिकोण पेश करने के लिए। लॉन्ग टर्म। उत्सर्जन बाजार विकसित और विस्तृत जीएचजी कवरेज प्रदान करने के लिए विकसित होना चाहिए। यह कार्बन के लिए वैश्विक मूल्य और एक व्यापार प्रणाली के रूप में मुद्रा में मौजूद होगा , कमोडिटी और डेट मार्केट, इन सभी बाजारों में कार्बन के उचित लिंक होने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि बेंचमार्क, मान विभिन्न तरीकों और प्रणालियों को सीधे या एक्सचेंज दरों या मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स से जोड़ने के लिए संरचनाओं और विनियमों को शामिल किया जाता है। सत्यापित और उत्सर्जन में कमी परियोजनाओं और मानकों के आधार पर विश्व भर में ऑफसेट तंत्र। अब और दीर्घ अवधि में.कार्बन मूल्य निर्धारण निवेश और वित्तपोषण के एक नए सेट के लिए दरवाजे खोलता है इन अवसरों को दुनिया भर में कम से शून्य कार्बन निवेश के वित्तपोषण के उद्देश्य से बड़े पूंजी बाजारों के साथ जीएचजी कमी के लिए मैट्रिक्स और विधियों को लिंक कर सकते हैं। चेतन शेरोन बेडर, टोकन पर्यावरण नीति ऑस्ट्रेलिया, पैसिफ़िक पर्यावरण विज्ञानी 18, शीतकालीन 2009, पीपी 45-48 में जारी है। यह प्रकाशन के लिए प्रस्तुत अंतिम संस्करण है, लघु संपादकीय परिवर्तन बाद में किए जा सकते हैं। स्टीवन बेडर के अन्य प्रकाशन। ऑस्ट्रेलियाई उम्मीद में रुड सरकार को निर्वाचित किया यह पर्यावरण की रक्षा करेगा और ग्लोबल वार्मिंग पर कार्रवाई करेगा, डॉ SHARON BEDER नोट्स, लेकिन इसके बजाय यह ई मिशन ट्रेडिंग स्कीम, सबूत के बावजूद यह उपभोक्ताओं के लिए ऊंची कीमतों के अलावा कुछ हासिल करेगी। जब ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर 2007 में चुनावों में भाग लिया तो उन्होंने पार्टी के लिए ग्लोबल वार्मिंग के खतरे को स्वीकार करने और इसके बारे में कुछ करने का वादा करने के लिए तैयार किया, हालांकि रुड सरकार मतदाताओं को खुश करने के लिए प्रतीकात्मक इशारों से थोड़ा अधिक दिलचस्पी लगता है इनमें से पहला क्योटो प्रोटोकॉल को मंजूरी देना था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रीनहाउस उत्सर्जन को 1992 के स्तरों में 8 प्रतिशत की वृद्धि के लिए बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध था। रूड की ग्रीनहाउस गैसों को कम करने के सरकार के प्रयासों का उत्सर्जन व्यापार योजना है, कार्बन प्रदूषण न्यूनीकरण योजना का हकदार उत्सर्जन व्यापार एक ऐसी प्रणाली है जिसका लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई उद्योगों को लागत को न्यूनतम रखने के बजाय कम से कम ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए आवश्यक तेजी से और महत्वपूर्ण परिवर्तनों को प्राप्त करने के लिए करना है शुरुआत से सरकार ने इस योजना पर चर्चा की है कि यह कितना होगा आरटी और यह कितना जरूरी है अभी तक कोई भी लाभ नहीं संदेश वास्तव में एक ऐसी योजना के लिए विंडो ड्रेसिंग है जिसे कम लागत आएगी और इससे भी कम हासिल होगा। संघीय और राज्य सरकारों ने नवउदारवादी अर्थशास्त्री रॉस गर्नॉट को जलवायु के संभावित प्रभावों की समीक्षा करने के लिए नियुक्त किया है परिवर्तन और नीति प्रतिक्रियाओं की सिफारिश करना गर्नॉट एएनयू में एक प्रोफेसर के साथ-साथ खनन कंपनी लिहिर गोल्ड कंपनी के अध्यक्ष और ओके टेडी माइनिंग लिमिटेड के निदेशक हैं, जो दोनों पीएनजी में काफी प्रतिकूल पर्यावरणीय प्रभावों के साथ काम करते हैं इससे पहले अपने करियर में गार्नॉट प्रभावशाली आर्थिक था 1 9 80 के दशक में हॉक सरकार के सलाहकार ने मुफ्त व्यापार, वित्तीय नियंत्रण और डॉलर के फ्लोटिंग सहित नव-उदार नीतियों को बढ़ावा दिया। बाद में वह एक्सन के सलाहकार बन गए, वे त्रिपक्षीय आयोग का सदस्य भी हैं। जलवायु प्रमुख करने के लिए गार्नॉट की पसंद परिवर्तन की समीक्षा स्पष्ट रूप से व्यापार हितों को सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख विचार प्रदान किया गया था, साथ ही साथ अपनी नीतिगत सिफारिशों को सुनिश्चित करने के लिए जी थे बाजार आधारित होने के लिए ओंग ऐसा इसलिए आश्चर्यजनक नहीं था कि गर्नॉट ने यूरोप में सफलता की कमी के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया में ग्रीनहाउस गैसों को कम करने के लिए उत्सर्जन व्यापार योजना की सिफारिश की। जब 2005 में ईयू उत्सर्जन व्यापार प्रणाली शुरू की गई तब विश्लेषकों का मानना था कि कई सरकारें बहुत उदार थीं स्थानीय कंपनियों के लिए परमिट आवंटित करने में, क्योंकि उन्हें डर था कि यदि उनके स्थानीय उद्योगों को अतिरिक्त परमिट खरीदना पड़ता है तो वे प्रतिस्पर्धात्मक नुकसान में होंगे। छह ईयू देशों के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की जांच के लिए Ilex ऊर्जा परामर्श के एक अध्ययन से पता चला कि उनमें से कोई भी टोपियां तय नहीं कर पाया था और इसलिए वे अपने सहमत क्योटो दायित्वों से मिलना नहीं चाहते थे 1 क्योंकि भत्ते की भारी मांग नहीं थी, बाजार 8 टन प्रति टन पर खोला गया और कुछ महीने बाद करीब 23 यूरो बस गए, उत्सर्जन को कम करने के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए आवश्यक से कम 2 अभी तक गर्नॉट ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया में केवल 4 प्रतिशत प्रति टन की बढ़ोतरी के लिए ऑस्ट्रेलिया में 4% परमिट की सिफारिश की थी। यह तर्क दिया गया है कि एक ओ एफ यूरोप में कारण उत्सर्जन व्यापार असफल रहा था कि परमिट के प्रारंभिक आवंटन स्वतंत्र थे, और इसलिए गारानॉट ने मुफ्त परमिट देने के खिलाफ सिफारिश की लेकिन उद्योग के भारी दबाव के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्कीम में करीब 45 प्रतिशत परमिट मुफ्त में दिए जाएंगे ऊर्जा-गहन व्यापार उजागर कंपनियां। इंडस्ट्री लॉबिंग ने यह भी सुनिश्चित किया है कि उत्सर्जन की टोपी इतनी छोटी हो कि वह हँसते हों। सरकार ने मूल रूप से 2020 तक 5000 के स्तर पर 5 प्रतिशत कैप का फैसला किया है, यदि कोई अंतर्राष्ट्रीय समझौता नहीं हुआ है और 15 प्रतिशत अगर कोई है इस साल के अंत में कोपेनहेगन में बातचीत की गई थी, तब से, उद्योग दबाव के परिणामस्वरूप, 2011 तक योजना की शुरुआत में देरी हुई, 5% कैप को रखा और 15% से 25% की बढ़ोतरी शुरूआत के लिए एक मुआवजा के रूप में अधिक समझौता शामिल है कार्बन परमिट के लिए कम तय मूल्य 10 प्रति टन के साथ शुरू होता है और साथ ही अधिक फ्री परमिटों के हैंडआउट। द इकोनोमिस्ट पत्रिका में एक संपादकीय, जनमत संग्रह के साथ अमेरिका ने प्रस्तावित उत्सर्जन व्यापार योजना को ऑस्ट्रेलियाई योजना पर समान रूप से अच्छी तरह लागू किया है। इस बिल के कमजोर पड़ने से कैप और व्यापार प्रणालियों के साथ केंद्रीय समस्याओं में से एक यह दिखाता है कि वे जटिल, अस्पष्ट हैं और इसलिए घोड़े-व्यापार के लिए अतिसंवेदनशील हैं भत्ते का एक चक एक लॉबी को सौंपा जा सकता है, एक दूसरे के लिए झुकाव, और जल्द ही सिस्टम की प्रभावशीलता दूर कटे हुए हो गई है। यदि एक विस्तारित मंदी है, तो उत्सर्जन व्यापार के बिना उत्सर्जन व्यापार 5 प्रतिशत से भी अधिक गिरा सकता है, जिसका मतलब है उत्सर्जन व्यापार जीता गार्नॉट ने कुछ भी हासिल किया है कि अगर किसी अंतरराष्ट्रीय समझौते पर भी पहुंच हो, तो यह केवल 550 पीपीएम पर स्थिर रहने के लिए वैश्विक उत्सर्जन के लिए लक्ष्य रखता है, अब सभी ग्रीनहाउस गैसों के लिए 455ppm CO 2 समकक्ष पर वर्तमान उत्सर्जन 550 पीपीएम स्तर पर स्थिरीकरण संभव है जिसके परिणामस्वरूप कोरल की 44-87 प्रतिशत मृत्यु दर, विलुप्त होने के जोखिम में 8-39 प्रतिशत प्रजातियां, और ग्रीनलैंड के बर्फ पत्रक के अपरिवर्तनीय पिघलने की 12-77 प्रतिशत संभावना 5. साथ भी एक 25 प्रतिशत कैप, एक उत्सर्जन व्यापार योजना अप्रभावी होने की संभावना है उत्सर्जन व्यापार इस विचार पर आधारित है कि कुछ कंपनियों के लिए यह अपेक्षाकृत कम है कि वे अपने उत्सर्जन को दूसरों की तुलना में कम कर दें और इसलिए बाजार में यह तय करने के लिए अधिक लागत प्रभावी हो कि उत्सर्जन में कटौती कहाँ होगी सरकारों के लिए एक उद्योग में वर्दी कटौती की आवश्यकता होती है, जो फर्मों को उत्सर्जन को कम करने के लिए महंगे हैं, इसके बजाय उत्सर्जन परमिट खरीदने में सक्षम हैं, जो कि आसानी से उत्सर्जन को कम कर सकते हैं, उनके अवांछित परमिट बेच सकते हैं। यह केवल स्वीकार्य हो सकता है अगर सीमित प्रदूषण में कमी जरूरी है कि अगर कटौती सस्ता होने के लिए सीमित हो सकती है, हालांकि उत्सर्जन व्यापार बहुत कम समझ में आता है अगर पर्याप्त कटौती की आवश्यकता है अगर अधिक महंगी कटौती की जानी है तो बाजार की स्थापना करने में कुछ बिंदु हैं जो कुछ कंपनियों को उन महंगा कटौती ताकि कुल लागतों को कम किया जा सके। यह जर्मनी में स्पष्ट हो गया जब इसे लागू किया गया था एक एसिड बारिश उत्सर्जन कार्यक्रम तैयार करना जर्मन कार्यक्रम का उद्देश्य 1 9 83 और 1 99 8 के बीच एसओ 2 में 90 प्रतिशत की कमी थी, तुलना में, एसओ 2 परमिट के लिए अमेरिकी उत्सर्जन व्यापार कार्यक्रम का उद्देश्य 2010 तक केवल 50 प्रतिशत की कमी थी, इसका मतलब यह था कि अमेरिका में ऊर्जा केंद्रों के उत्सर्जन को कम करने के लिए सस्ता तरीकों का पता लगाने के लिए अमेरिका का बहुत अधिक दायरा था, जबकि जर्मनी में हर बिजली स्टेशन का कोई विकल्प नहीं था, लेकिन इनके पौधों को फ्लू गैस डिस्ट्रूफ्यूरिसेशन और नाइट्रोजन ऑक्साइड के लिए चयनात्मक उत्प्रेरक कमी के साथ रीट्रोफिट किया गया था। इसका मतलब था कि कोई नहीं था जर्मनी में व्यापार की गुंजाइश 6. यूएस एसिड रेन कैप और ट्रेड स्कीम को लगातार सफलता के रूप में उद्धृत किया गया है क्योंकि यह कम से कम कीमत पर उत्सर्जन में कमी हासिल की है, लेकिन ये कटौती उन परंपराओं के साथ कैसे की जा सकती है जो पारंपरिक विनियमन के साथ हासिल की जा सकती है। कि अमेरिका में सल्फर उत्सर्जन यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों से 150 से अधिक हो गया था। 7. ऑस्ट्रेलिया में उत्सर्जन व्यापार योजना एल के मूल्य को देख सकते हैं ईटट्रिकिटी और विनिर्मित सामान ऊपर जा रहे हैं लेकिन यह कोई गारंटी नहीं है कि बाजार कार्बन मुक्त विकल्पों में निवेश करेगा। यह विशेष रूप से मामला है कि कई प्रदूषक नि: शुल्क के लिए परमिट प्राप्त करेंगे और अन्य उपभोक्ताओं को अतिरिक्त लागत पर उपभोक्ताओं को दे सकते हैं, जिनमें से बहुत से मुआवजे की जाएगी उत्सर्जन व्यापार योजना की वजह से रहने वाले लोगों की उच्च लागत के लिए सरकार। एक अन्य कारण कंपनियां उत्पादन में निवेश करने की संभावना नहीं हैं और नवीकरणीय ऊर्जा यह है कि रुड उत्सर्जन व्यापार योजना कंपनियों को ऑस्ट्रेलिया के भीतर से असीमित ऑफसेट खरीदने की अनुमति देती है और विदेशी कंपनियां कार्बन में कटौती के लिए किसी अन्य उत्सर्जन को पारित करने में सक्षम, अन्यत्र ये कार्बन कटौती के लिए भुगतान कर सकते हैं इन में वृक्ष वृक्षारोपण शामिल हो सकते हैं जो कार्बन, अक्षय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं की संभावनाओं को कमजोर करने की अपेक्षा रखते हैं क्योंकि ये उत्सर्जन परमिट, लैंडफिल गैस निष्कर्षण और पुरानी, गंदी पौधों का समापन, इन कार्बन में कमी को अतिरिक्त होना चाहिए अन्यथा क्या हुआ होगा। अब तक यूरोपीय कंपनियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्बन ऑफसेट्स का प्रमुख खरीदार रहा है क्योंकि वे उत्सर्जन व्यापार योजना का हिस्सा हैं, ऐसे ऑफसेट घर पर कार्बन परमिट से ज्यादा सस्ता हैं और मुख्य रूप से चीन, भारत में उत्पन्न हुए हैं ब्राजील और चिली। हालांकि, कितने प्रभावी रूप से कार्बन ऑफसेट योजनाओं को लंबे समय तक ग्रीनहाउस गैसों को कम करने के बारे में कई सवाल हैं, यह कार्बन क्रेडिट का दावा करने वालों पर निर्भर करता है कि वे ग्रीनहाउस गैस के उत्सर्जन को कैसे कम कर रहे हैं और इन कटौती के बिना क्यों नहीं आएगा उनका निवेश इसका मतलब यह है कि कार्बन ऑफसेट किसी भी तरह से विवादास्पद हो सकता है और अक्सर वैसे भी होता। एक उदाहरण पनामा में एस्टी बांध है जो आधे से भी अधिक समय था जब डच सरकार ने इसके लिए ऑफसेट क्रेडिट के लिए आवेदन किया था। कंपनी एक गैस का तर्क कर सकती है कि गैस - निष्पादित ऊर्जा संयंत्र जो इसमें निवेश कर रहा है वह कार्बन उत्सर्जन कम कर रहा है क्योंकि अन्यथा कोई कोयला आधारित बिजली संयंत्र बनाया गया होता कोयला संयंत्र को साबित करने के लिए कंपनी पर कोई दिक्कत नहीं है, न कि गैस से बने प्लांट कार्बन क्रेडिट के बिना बनाया गया होगा और न ही यह बात है कि हवा के खेत में सीओ 2 के उत्सर्जन में कमी आएगी और क्रेडिट प्राप्त हो सकेगा कल्पना में कमी के साथ, कंपनी अपने उत्सर्जन को घर वापस कर सकती है लेकिन पर्यावरण के लिए समग्र लाभ संदिग्ध है। ऑफसेट प्रोजेक्ट विकासशील देशों में नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के बजाय कार्बन उत्सर्जन को कम करने के सस्ते तरीकों का समर्थन करता है। कार्बन कटौती क्रेडिट कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक बर्बाद डंप से मीथेन को पंप करने के लिए यह इसलिए है क्योंकि नवीकरणीय ऊर्जा निवेशकों के लिए अधिक महंगा है, हालांकि यह स्थानीय समुदाय और राष्ट्र को अधिक लाभ प्रदान करती है। कार्बन ऑफसेट के रूप में पेड़ के बागानों का उपयोग विशेष रूप से समस्याग्रस्त है सबसे पहले कोई स्वीकार्य नहीं है बढ़ते पेड़ों से अस्थायी रूप से कितना कार्बन लिया जाता है यह गणना करने के लिए इस तरह के पेड़ अपने कार्बन को फिर से फ़िर के परिणामस्वरूप जारी कर सकते हैं बीमारी या अवैध रूप से प्रवेश करना लेकिन आवश्यक दीर्घकालिक निगरानी अक्सर नहीं की जाती है। कई स्थितियों में वृक्षारोपण स्थायी नहीं है आम तौर पर वृक्षारोपण एकल प्रजातियों से बना होता है, जैसे कि नीलगिरी या पाइन, जो जल्दी से बढ़ते हैं, उच्च फाइबर पैदावार होती है और आसानी से लॉग इन किया जा सकता है वे एक क्षेत्र में सभी पानी को सूखते हैं जो शुष्क कुएं छोड़ते हैं, और सूखा हुआ और फसल का समर्थन करने में असमर्थ भूमि लगभग सभी पेड़ों को उसी उम्र और प्रजातियों के पेड़ों की पंक्तियों में लगाया जाता है, जिन्हें कृषि रसायनों के भारी उपयोग की आवश्यकता होती है, उर्वरक, रासायनिक फूस, जड़ी-बूटियों सहित प्रदूषित जलमार्ग जैसे पौधों मिट्टी की उर्वरता को कम करती है, मिट्टी के क्षरण और संलयन को कम करता है, और आग के खतरे को बढ़ाता है इसके अलावा, वे जैव विविधता के नुकसान को जन्म दे सकते हैं क्योंकि वे मोनोकिल्टर्स हैं और उनकी घनी पैकिंग एक समान पंक्तियां एक वन 9 में पाए गए फार्म और संरचना की विविधताओं को प्रदान नहीं करती हैं। यह अक्सर अर्थशास्त्री द्वारा तर्क दिया जाता है कि बाजारों में केंद्रीकृत की तुलना में अधिक कुशल सरकारी निर्णय लेने क्योंकि वे स्वचालित रूप से जानकारी इकट्ठा करते हैं और आपूर्ति सुनिश्चित करते हैं और मांग संतुलित और संसाधनों को कुशलता से आवंटित कर रहे हैं लेकिन इस तरह की तर्क कृत्रिम बाजारों पर लागू नहीं की जा सकतीं जैसे मॉनिटरिंग और प्रवर्तन अवसंरचना की आवश्यकता के कारण उत्सर्जन व्यापार के लिए तैयार किए गए हैं और वास्तव में, अधिक से अधिक उत्सर्जन व्यापार के लिए ठीक से काम करने के लिए, नियामक को यह जानना होगा कि किसी कंपनी का उत्सर्जन किस प्रकार हो रहा है, यह जांचने के लिए कि उसे पर्याप्त परमिट हैं, बहुत बार निरीक्षण और सत्यापन नहीं होता है। ऑस्ट्रेलियाई योजना में, फर्म अपने उत्सर्जन का अनुमान लगाएंगे और बहुत बड़ी उत्सर्जनकर्ताओं की रिपोर्ट उनके तीसरे पक्ष द्वारा ऑडिट की जाती है 10 अन्यत्र, ऑडिटिंग प्रायद्वीपीय कॉरपोरेशनों जैसे प्राइसवॉटरहाउसकूपर्स द्वारा किया जाता है जो कि उन कंपनियों को सलाहकार और एकाउंटेंट भी होते हैं जिनके उत्सर्जन वे ऑडिटिंग कर रहे हैं हेडी बचराम और कार्बन ट्रेड से उनके सहयोगियों के अनुसार देखो, यह केवल एक गंभीर संघर्ष का कारण बन सकता है I धोखाधड़ी और वास्तविक उत्सर्जन में कटौती की अंततः छोटी गारंटी होती है। 11 दुनिया भर के ऑफसेट्स शामिल होने पर पुस्तकों को पकाना बहुत ही आसान होता है। उत्सर्जन व्यापार बहुत प्रदूषणकारी या गंदे उद्योगों को उत्सर्जन परमिट या सस्ते खरीदने के लिए अनुमति देता है। पर्यावरण मानकों को पूरा करने के बजाय ऑफ़सेट इस तरह से, रूड एमिशन ट्रेडिंग स्कीम कंपनियों पर उत्पादन प्रक्रिया को बदलने और उनके उत्सर्जन को कम करने के लिए अन्य उपायों को पेश करने का दबाव नहीं डालती। बिजली उत्पादन का उदाहरण ले लो वर्तमान में बिजली जनरेटर में बिजली की मात्रा अगले दिन प्रत्येक समय के लिए एक विशेष मूल्य के लिए राष्ट्रीय बिजली बाजार यदि उन्हें उत्सर्जन परमिटों का भुगतान करना पड़ता है, तो उनकी पेशकश की कीमत शायद अधिक होगी सिस्टम ऑपरेटर अगले दिन की भविष्यवाणी की मांग को पूरा करने के लिए सबसे सस्ती बिजली का चुनाव करता है अक्षय ऊर्जा से अगर यह सस्ता होता है या अगर वहां नहीं होता है अक्षय ऊर्जा के लिए किसी भी महत्वपूर्ण बदलाव के लिए, कार्बन क्रेडिट को कोयला और गैस आधारित बिजली नवीकरणीय ऊर्जा की तुलना में अधिक महंगा बनाने के लिए पर्याप्त महंगा होना चाहिए। उद्योग के लॉबिंग को देखते हुए और परिणामस्वरूप कम टोपी, कोयला को मुआवजा संचालित जनरेटर और ऑफ़सेट की उपलब्धता, ऐसा होने की संभावना नहीं है। इसके विपरीत, यूरोप में कुछ देशों में अक्षय ऊर्जा के लिए एक फीड-इन टैरिफ है, जिससे किसी भी मूल्य के लिए उपलब्ध अक्षय ऊर्जा खरीदी जा सकती है जिससे यह निवेशकों के लिए निश्चितता प्रदान करता है। और नवीकरणीय रूप में निवेश को प्रोत्साहित करता है नतीजतन, जर्मनी, जिसकी ऐसी प्रणाली है, अब पवन और सौर ऊर्जा में एक विश्व नेता है और अक्षय ऊर्जा उत्पादन की लागत नाटकीय रूप से गिर गई है। फिर भी इसमें क्या हासिल किया जा सकता है इसकी एक सीमा है जर्मनी क्योंकि बिजली का निजीकरण किया गया है, जो सरकार द्वारा प्रत्यक्ष हस्तक्षेप और निवेश को रोकता है इसलिए नतीजतन, नवीकरणीय अभी भी केवल एक अंश प्रदान करते हैं जर्मनी की बिजली की खपत सौर और पवन ऊर्जा जैसे विकल्पों को सुनिश्चित करने का एकमात्र निश्चित तरीका अधिक तेजी से विकसित होता है, क्योंकि सरकार उन विकल्पों में निवेश करती है। तेल और जीवाश्म ईंधन निर्भर कंपनियों, जो अपने कारोबार का विस्तार जारी रखना चाहते हैं, वे हैं पसंद की नीति के रूप में पदोन्नत उत्सर्जन व्यापार अगर ज्ञान में एक होना चाहिए तो यह उन्हें जारी रखने के लिए सक्षम बनाता है यह 20 प्रति टन उत्सर्जन की कीमत से पेट्रोल की कीमत में केवल 1 या 2 सेंट प्रति लीटर की वृद्धि करने की संभावना है। जो कि तेल की कीमतों में दैनिक बाजार में उतार-चढ़ाव की तुलना में कुछ भी नहीं है, और वैसे भी, पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि की भरपाई करने के लिए सरकारी ईंधन लेवी में वादा किया गया कटौती से प्रतिक्रिया होगी। हम खुद को बेवकूफ बना रहे हैं यदि हमें लगता है कि ग्लोबल वार्मिंग का एक सस्ता समाधान है एक तरफ हम सहकारी योजनाबद्ध निवेश के लिए करों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं और उच्च कीमतों से ग्रस्त कर सकते हैं जो मजबूत सरकारी विनियम के परिणामस्वरूप हो सकते हैं हम चाहते हैं कि बदलावों के बदले हम दूसरे हाथ पर उम्मीद कर सकते हैं कि बाजार में सही तरह के निवेश और बदलाव आएंगे। कम समय में परमिट की कीमतें इतनी कम हो सकती हैं कि बिजली कंपनियों को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा , जैसा कि उन्होंने यूरोप में किया था, परमिट के लिए भुगतान करने के लिए बिजली की कीमत को अधिक से अधिक लगाकर आवश्यक है, लंबे समय में हम बढ़ती कीमतों का भुगतान कर सकते हैं क्योंकि कार्बन की कीमत वित्तीय अटकलों के आधार पर बाजार वस्तु बन जाती है, लेकिन न्यूनतम और अनिश्चित पर्यावरणीय लाभ। तथ्य यह है कि रुड सरकार उत्सर्जन व्यापार प्रणाली के साथ आगे बढ़ रही है, इसके बावजूद यह उपभोक्ताओं के लिए उच्च कीमतों के अलावा बहुत कुछ हासिल नहीं कर पाया, यह दर्शाता है कि पर्यावरण संरक्षण सुनिश्चित करने में वास्तव में कोई दिलचस्पी नहीं है। कुछ करने के लिए देखा जा रहा है यह सबसे स्पष्ट है जब हम रुड की आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर विचार करें। फ्रस्ट्रक्चर को ऐसे तरीके से तैयार किया जा सकता है जो राष्ट्र को कम-उत्सर्जन भविष्य के लिए तैयार किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, सार्वजनिक परिवहन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों पर, सरकार ने 20 अरब डॉलर का भुगतान व्यर्थियों को बेकार की उम्मीद में कर दिया है ताकि उनकी बढ़ती खरीदारी आर्थिक विकास को बढ़ावा दे सके। 1 आईएलईएक्स एनर्जी कंसल्टिंग, ईयू ईटीएस एनालिसिस ऑफ कैप्स की पर्यावरण प्रभावशीलता, प्रकृति के लिए वर्ल्ड वाइड फंड, अक्टूबर 2005.2 फ्रेड पियर्स, ए अनम्यूट कीमती कमोडिटी, न्यू साइंटिस्ट 8 जनवरी, 2005 ए, पी 6.3 रॉस गार्नॉट, टारगेट और ट्रैक्जिटरी पूरक ड्राफ्ट रिपोर्ट , कैनबरा, गार्नॉट जलवायु परिवर्तन की समीक्षा, सितंबर 2008, पी 2.4 संपादकीय, कमजोर चिकित्सा, अर्थशास्त्री 21 मई 200 9 .5 गार्नॉट, लक्ष्य और ट्रैक्जिटरी, पी 33.6 Bernd Sch rer, जर्मनी में परंपरागत उत्सर्जन परमिट पर्यावरण नीति की दक्षता पर स्वच्छ वायु नीति संबंधी बातें स्टीव सोरेल और जिम स्की एड्स प्रदूषण बिक्री के लिए उत्सर्जन व्यापार और संयुक्त कार्यान्वयन, ब्रिटेन में, एडवर्ड एलगर, 1 999, पीपी 1 में उपकरण, 44-5.7 पर्यावरण एजेंसी, बड़े दहन संयंत्र, यूके सरकार, मई 2003, पी 8.8 बेन पियर्सन और यिन शाओ लूंग, सीडीएम रेडिंग ग्रीनहाउस से नोक्स और एसओ 2 उत्सर्जन के लिए ट्रेडिंग स्कीम की व्यवहार्यता पर चर्चा दस्तावेज के जवाब वैश्विक उत्सर्जन या रिलेबेलिंग बिजनेस के रूप में सामान्य तीसरी दुनिया नेटवर्क और सीडीएम वॉच, मार्च 2003.9 फ्रेड पियर्स, रोपण ट्रीज रेगिस्तान, न्यू साइंटिस्ट 29 जुलाई, 2005b, सच्चे जट्टा किल और बेन पियर्सन, वन फ्राइड को ना नकली कार्बन क्रेडिट्स, ग्लॉस्टरशायर , यूके, फर्न एंड सिंक वॉच, नवंबर 2003 पी 3 क्यूयो प्रोटोकॉल ए डिक डील फॉर वन, वन पीपल्स एंड द क्लाइमेट, ब्रुसेल्स, फ़र्न, जुलाई 2001 पीपी 4, 12-3 लैरी लोहमान, द डायसन इफेक्ट कार्बन ऑफ़सेट वानिकी और वायुमंडल के निजीकरण, कॉर्नर हाउस ब्रीफिंग संख्या 15, 1 999-10। डीसीसी, कार्बन प्रदूषण न्यूनीकरण योजना ग्रीन पेपर, कैनबरा, जलवायु परिवर्तन विभाग जुलाई 2008, पी 42.11 हेइडी बचराम, एट अल द स्काई ग्रीनहाउस गैसों, एम्स्टर्डम, कार्बन ट्रेड वॉच, जनवरी 2003, पी 37 में उभरते बाजार की सीमा नहीं। प्रोफेसर शेरोन बेडर वॉल्ंगोंग शेरोन बेडर विश्वविद्यालय में मानद प्राध्यापक हैं। प्रकाशनों में पाया जा सकता है। ईयू के उत्सर्जन में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया व्यापार प्रणाली। ऑस्ट्रेलिया कार्बन उत्सर्जन के लिए अपनी योजना बनाई मंजिल कीमत स्क्रैप करेगा और 2018 तक यूरोपीय संघ के उत्सर्जन व्यापार प्रणाली के साथ सीधे लिंक करेगा, जलवायु परिवर्तन मंत्री ग्रेग कॉम्बत ने आज 28 अगस्त को कहा। ऑस्ट्रेलिया, दुनिया के सबसे ज्यादा प्रति व्यक्ति प्रति व्यक्ति के एक प्रदूषकों ने जलवायु परिवर्तन के कारण दोषी ठहराया, जुलाई में अपनी सबसे बड़ी प्रदूषणकारी कंपनियों में लगभग 300 300 टन प्रति टन कार्बन टैक्स लगाया, जिसमें लगभग 60 उत्सर्जन शामिल थे। 12 45 मंजिल की कीमत इस योजना को थोड़ी-थोड़ी कम करने के कारण हुई थी, जुलाई 2015 में उत्सर्जन व्यापार योजना। फ्लोर प्राइस समायोजन ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद योजना में पहला बड़ा परिवर्तन है, जो कार्बन के लिए कीमतों का सामना करना पड़ रहा है। यूरोप की तुलना में गहर की लागत। ऑस्ट्रेलियाई और यूरोपीय संघ प्रणालियों को जोड़ने से यह पुष्टि हुई है कि जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए कार्बन मार्केट प्रमुख वाहन हैं और उत्सर्जन में कटौती को हासिल करने के सबसे प्रभावी साधन हैं, कॉम्बत ने जलवायु आयुक्त कॉनी हेडेगार्ड के साथ एक संयुक्त बयान में कहा। इस कदम का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में कारोबार जुलाई 2015 से ऑस्ट्रेलियाई देनदारियों को कवर करने के लिए यूरोपीय संघ के भत्ते का उपयोग करने में सक्षम हो जाएगा, लेकिन यूरोपीय कंपनियों को ऑस्ट्रेलियाई भत्ते के इस्तेमाल के लिए 2018 तक इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि व्यापार ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वे ऑस्ट्रेलिया की चाल के बाद कार्बन की कीमत पर अधिक लचीलेपन चाहते हैं। एक व्यापार योजना के लिए। दिन के अंत में, मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा सार्वजनिक नीति परिणाम है, कॉम्बत ने संवाददाताओं से कहा, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के उत्सर्जन व्यापार योजना के साथ अपनी योजना को जोड़ने पर बातचीत जारी रखी थी। ऑस्ट्रेलियाई कीमतों के विपरीत, यूरोपीय संघ में कार्बन परमिट वर्तमान में 8 16 टन प्रति टन के आसपास कारोबार कर रही है। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भी एक को लागू करेगा योग्य क्योटो इकाइयों के उपयोग पर नई सीमाएं कंपनियां अभी भी अंतरराष्ट्रीय इकाइयों के साथ देनदारियों की 50 से मिलने में सक्षम होंगी, लेकिन उन्हें केवल यूएन समर्थित क्योटो इकाइयों के साथ 12 5 देनदारियों को पूरा करने की अनुमति दी जाएगी। कार्बन उत्सर्जन पर मूल्य ऑस्ट्रेलिया है ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण नीति, ग्लोबल वार्मिंग के लिए दोषी ठहराया कोयला आधारित पॉवर स्टेशनों पर निर्भरता के कारण ऑस्ट्रेलिया दुनिया के सबसे ज्यादा प्रति व्यक्ति आयोडरों में से एक है। यूरोपीय संघ पहला क्षेत्रीय उत्सर्जन व्यापार प्रणाली है और यह सबसे बड़ा हिस्सा है यूरोपीय महाद्वीप का हम अब उत्सर्जन व्यापार प्रणालियों के पहले पूर्ण अंतर-महाद्वीपीय संबंधों के लिए तत्पर हैं, जलवायु आयुक्त कनी हेडेगार्ड के आयुक्त ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई जलवायु परिवर्तन मंत्री ग्रेग कॉम्बत के साथ एक संयुक्त बयान में यह यूरोप और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगा। यह जलवायु परिवर्तन पर मजबूत अंतरराष्ट्रीय सहयोग का और सबूत है और एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय सीए स्थापित करने के लिए आगे गति का निर्माण करेगा 2010 में 90 बिलियन का कारोबार हुआ, यूरोपीय संघ का उत्सर्जन व्यापार प्रणाली ईटीएस दुनिया का सबसे बड़ा कार्बन बाजार है। इसका लगभग 80 शेयर फ्यूचर्स मार्केट में और 20 स्पॉट मार्केट में होता है। ईटीएस का उद्देश्य कंपनियों को निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करना है कम प्रदूषणकारी प्रौद्योगिकियों में उनके वार्षिक उत्सर्जन को कवर करने के लिए भत्ते को आवंटित या बेचकर सबसे ज्यादा कुशल कंपनियां अप्रयुक्त भत्ते या बैंक उन्हें बेच सकती हैं।
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